शुक्रवार, 7 जून 2013

ऐनक बिना लगाये मुझे दिखता ही है कहाँ .

Old muslim couple Royalty Free Stock PhotosCartoon of Muslim Man & Woman Stock Image

बीवी ने पूछा मियां से आँखें झपक-झपककर ,
सूरत पे मेरी चाँद नज़र आता है अब भी क्या ?
शौहर ने कहा प्यार से आँखें मसल-मसलकर ,
ऐनक बिना लगाये मुझे दिखता ही है कहाँ .

बीवी ने कहा आपने ये वादा था किया ,
लाओगे तोड़ तारे मेरे लिए यहाँ .
शौहर ने कहा टूट गयी मेरी कमर ही अब ,
कमरे से बाहर जाना भी मुश्किल है जाने जाँ .

बीवी ये बोली टेलीफोन घर में एक लगा लो ,
बच्चों से यहीं बैठके मैं बातें करूंगी .
शौहर ने कहा बातें तेरी मुझको हैं खाती ,
बच्चों के दिमागों को क्यूं करती हो फ़ना .

शौहर ने कहा जाओ अब रोटी दो बना दो ,
फाकाकशी में जान कहीं निकल न जाये .
बीवी ने कहा हाथों में मेरे जान नहीं अब 
जाओ मिटाओ भूख अपनी ढाबे में मियां .

       शालिनी कौशिक 


           [कौशल ]

8 टिप्‍पणियां:

Aziz Jaunpuri ने कहा…

samay ki shila par jiwan ki khoobshurat nakkasi,:)

Aziz Jaunpuri ने कहा…

samay ki shila par jiwan ki khoobshurat nakkasi,:)

Aziz Jaunpuri ने कहा…

samay ki shila par jiwan ki khoobshurat nakkasi,:)

पूरण खण्डेलवाल ने कहा…

सुन्दर प्रस्तुति !!

Ramakant Singh ने कहा…

ये आपकी बुढ़ापे की नोकझोंक बड़ी प्यारी लगी

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

वाह, बहुत खूब, पढ़कर आनन्द आ गया।

विजय राज बली माथुर ने कहा…

हाजिर जवाबी द्वारा हकीकत बयानी।

सुरेन्द्र "मुल्हिद" ने कहा…

bahut hee sundar sansmaran!

शत शत नमन शंकर दयाल शर्मा जी को

विकिपीडिया से साभार   आज जन्मदिन है देश के  नौवें राष्ट्रपति  डाक्टर शंकर दयाल शर्मा जी का और वे सदैव मेरे लिए श्रद्धा के पात्र रहेंगे...